BIG NEWS(उत्तराखंड) – मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी.. अगले तीन दिनों इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी..पर्यटन मंत्री ने लोगों से की यह अपील..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : बदलते मौसम के बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन भी प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट.आज 28 अगस्त को मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी नैनीताल चंपावत बागेश्वर पिथौरागढ़ उधम सिंह नगर जनपदों में तेज बारिश के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

इसके अलावा देहरादून हरिद्वार पौड़ी जनपदों में तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है वही आकाशीय बिजली चमकने के साथ-साथ गरजने की भी संभावना है.वही 29 अगस्त को नैनीताल चंपावत बागेश्वर पिथौरागढ़ उधम सिंह नगर व पौड़ी जनपद में तेज़ बौछार के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

आकाशीय बिजली चमकने के साथ गर्जन की संभावना भी जताई गई है.30 अगस्त को नैनीताल पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है उत्तराखंड राज्य के इन जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ गर्जन की भी संभावना जताई गई है.

उत्तराखंड में इस समय मानसून ने अपना कहर बरपा रखा है, अब स्थिति यह है कि 200 से ज्यादा ऐसी सड़कें प्रदेशभर में है जो कि पूरी तरह से बाधित हो रखी है। दूसरी तरफ नेशनल हाईवे भी जगह-जगह पर टूटे हुए हैं, और शुक्रवार को रानीपोखरी देहरादून का पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में भी लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं और अब पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने लोगों से अपील की है कि वह यात्राएं ना करें.सतपाल महाराज ने कहा है कि यह सब ग्लोबल वार्मिंग की वजह से हो रहा है और ऐसे में लोगों से हम अपील कर रहे हैं कि वह कम से कम उन्हें घर से निकले और यात्राएं ना करें.

खासकर पर्वतीय इलाकों में सफर करने वाले लोग एहतियात बरते साथ ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सिचाई विभाग समेत दूसरे विभागों को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *