केदारनाथ से बड़ी खबर_ नीचे गिरा सुधार के लिए लाया जा रहा M-17 हेलीकॉप्टर..Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

रुद्रप्रयाग : केदारनाथ से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां से मरम्मत के लिये एक हेलीकॉप्टर को दूसरे हेलीकॉप्टर द्वारा बांध कर कर लाते समय खराब हेलीकॉप्टर आसमान से नीचे जा गिरा , कोई जनहानि नही, SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी।

शनिवार को को पुलिस चौकी लिनचोली के माध्यम से SDRF रेस्क्यू टीम को सूचना प्राप्त हुई कि एक प्राइवेट कंपनी का खराब हेलीकॉप्टर, जिसे दूसरे हेलीकॉप्टर द्वारा टो कर श्री केदारनाथ हेलीपैड से गोचर हेलीपैड के लिए ले जाया जा रहा था। थारू कैंप के पास लिनचोली में नदी में गिर गया। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और राहत कार्य जारी है। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। SDRF टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है।

मामला केदारनाथ पैदल मार्ग के रामबाड़ा का है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम में क्रिस्टल कंपनी का एक हेलीकॉप्टर खराब हो गया था। इसके बाद उसे ले जाने के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर को बुलाया गया था। जैसे ही एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी तो थोड़ी दूर पहुंचने के बाद उससे बंधा खराब हेलीकॉप्टर टूटकर आसमान से नीचे जा गिरा।

गनीमत यह रही कि जिस समय यह खराब हेलीकॉप्टर जमीन पर गिरा। उस दौरान आसपास कोई मौजूद नहीं था। पता चला है कि खराब हेलीकॉप्टर काफी ऊंचाई पर पहुंचने के बाद अपना सुतंलन खो बैठा था। क्रिस्टल कंपनी के हेलीकॉप्टर को केदारनाथ से गौचर हैलीपैड ले जाते वक्त यह हादसा घटित हुआ।

फिलहाल इस हादसे मे किसी भी तरह के नुकसान की खबर नही है। इससे पहले मई महीने में केदारनाथ धाम में पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया था। केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर की पालयट ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी।

हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी होने पर पायलट ने धैर्य का परिचय देते हुए सुरक्षित लैंडिंग कराई। जिससे 6 लोगों की जान बच गई। हेलीकॉप्टर ने सेरसी से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरी थी।

रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया, हेलीकॉप्टर सुबह सेरसी से केदारनाथ की ओर जा रहा था। केदारनाथ हेलीपैड से 100 मीटर पहले तकनीकी खराबी होने का कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

गनीमत की बात यह रही कि इस घटना में जान-माल के किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। दरअसल, भारतीय वायुसेना का MI-17 हेलिकॉप्टर केदारनाथ (Kedarnath) में एक खराब पड़े हेलिकॉप्टर को लेकर जा रहा था। इस दौरान टोकन चेन टूटने से हेलिकॉप्टर नीचे जा गिरा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *