बड़ा फैसला – अल्मोड़ा में टू व्हीलर टैक्सी को मंज़ूरी, 27 नए रूटों पर होगी आवाजाही..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी/अल्मोड़ा – शुक्रवार को सर्किट हाउस काठगोदाम में आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में आर टी ए, अल्मोड़ा की बैठक हुई जिसमें अल्मोड़ा सिटी में कलेक्ट्रेट तक बस सेवा, बसों में ई टिकटिंग, व्यवसायिक दो पहिया वाहनों के परमिट, 27 नवनिर्मित मोटर मार्ग पर वाहनों के संचालन सहित अन्य प्रस्ताव पर अनुमति दी गई।

आयुक्त दीपक रावत ने कहा कि अल्मोड़ा शहर का घनत्व काफी बढ़ गया है। पहाड़ का भौगोलिक परिवेश इस प्रकार है कि सभी मार्गों पर बड़े वाहनों की आवाजाही नहीं हो सकती। ऐसे में व्यवसायिक टू व्हीलर टैक्सी के लिए ठेका परमिट की अनुमति सचिव आरटीए को दी गई है जो कि काफी हद तक लाभकारी होगा।

साथ ही अब कलेक्ट्रेट में आम जन अपने कार्यों के लिए आसनी से आवाजाही कर सकेंगे, इसके लिए बैठक में विधिवत सिटी बस संचालन की अनुमति दी गई। सदस्यों ने सुझाव दिया की बस सेवा को धारानौला तक चलाया जाए जिसके संबंध में समिति को सर्वे कर अग्रिम बैठक में प्रस्ताव रखने को कहा।

आयुक्त ने कहा कि अल्मोड़ा संभाग में ई टिकटिंग व्यवस्था चालू होने से सुशासन बढ़ेगा, पारदर्शिता भी आएगी। वही, किसी कारणवश दुर्घटना होने पर उपभोक्ता को इंश्योरेंस का क्लेम भी मिल पाएगा। बैठक में अल्मोड़ा की 04, बागेश्वर की 04 और पिथौरागढ़ की 19 नवनिर्मित मार्गों को आरटीए से अनुमति मिली है। अब इन सभी मार्गों पर वाहनों का संचालन हो पाएगा।

आयुक्त ने कहा कि के एम ओ यू की बसों के प्रबंधन को लेकर काफी शिकायतें मिलती रहती है जिसमें यह मामला काफी संज्ञान में आया है कि कई चालक एक ही रूट पर चलते है जबकि सभी को रोस्टर के अनुसार समान अवसर मिलने चाहिए। इसके लिए आयुक्त ने के एम ओ यू को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार कर व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। और सभी बसों का रोस्टर बनाकर उसी अनुसार संचालित करने के निर्देश दिए जिससे सभी को समान अवसर मिल सके।

अल्मोड़ा संभाग की जागसूरा _भेटली मार्ग, चनाथल से पाखूडा ग्रामीण मोटर मार्ग, खैरनारानीखेत मोटर मार्ग, मंगचौरा मोटर मार्ग है। बागेश्वर में मुनार से गासी मोटर मार्ग, बनलेख होरोली धामीगांव किडई मोटरमार्ग, बागेश्वर कपकोट श्याम तेजम किरौली मोटरमार्ग, बागेश्वर कप कोर्ट शाम तेजम पनियाली मोटर मार्ग है।

पिथौरागढ़ में डाडाघारपापड़ी, चोनाल बुरासम बाड़ी डमडे, कालेश्वर झुलाघाट, बडारी कोटबोरा सहित अन्य मार्ग शामिल है। बैठक में सचिव अनीता चंद, सदस्य नवीन सिंह, चंदन बहुगुणा सहित अन्य मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page