उत्तराखंड : विजिलेंस की बड़ी कार्यवाही, रिश्वत लेते पकड़ा गया आबकारी इंस्पेक्टर..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के जनपद चमोली से बड़ी खबर आ रही है। सूबे में विजिलेंस ने घूसखोरों पर ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई की है। विजिलेंस ने आज कर्णप्रयाग में आबकारी इंस्पेक्टर को 30 हजार रुपये की रिश्वत के साथ पकड़ा। आपको बताते चलें इससे पहले कल विजिलेंस की टीम ने राजस्व निरीक्षक को 15000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित ने शिकायत की थी। कि चमोली में उसकी शराब की दुकान की सब दुकान जो उसका पार्टनर चला रहा है उसका राजस्व नियमित रूप से दिया जा रहा है।आरोप है कि आबकारी इंस्पेक्टर जयबीर ने निकासी पास न होने का भय दिखाकर पैसे मांगे। जिसके एवज में उसे 30 हजार रुपये दिए जा रहे थे। टीम ने आरोपी को उसके घर से रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

कर्णप्रयाग के शक्ति नगर स्थित किराये के आवास पर, जयबीर सिंह को 30,000 रुपये रिश्वत लेते हुए विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद टीम ने उनके आवास की तलाशी ली और अन्य संपत्तियों के बारे में पूछताछ जारी है।

सतर्कता निदेशक डॉ. वी. मुरूगेसन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है। उन्होंने जनता से अपील की है कि यदि कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी अपने पद का दुरुपयोग करते हुए रिश्वत की मांग करता है, तो सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 या व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 9456592300 पर सूचना देकर भ्रष्टाचार के खिलाफ इस अभियान में भाग लें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *