ग्राम प्रधान हो तो ऐसा..जिसने शिक्षा के लिए बदल दी शिक्षा मंदिर की तस्वीर..उत्तराखण्ड भर में हो रही इस सरकारी स्कूल की तारीफ..

ख़बर शेयर करें

किच्छा ऊधम सिंह नगर 25.November 2020 GKM NEWS किच्छा। ग्राम पंचायत छिनकी की ग्राम प्रधान रंजीत कौर ने शिक्षा के मंदिर को बेहतर, सुंदर बनाने के लिये उनकी मेहनत रंग लाती नजर आ रही है, उन्होंने ग्राम वीरुनागला में स्थित प्राथमिक विधालय को खूबसूरत व सुन्दर बनाने के लिये शुरुआत कर दी है। जिसमे उनके व ब्लॉक द्वारा विद्यालय के अंदर टाइल्स, रंग रोगन व चाहर दिवारी पर सुंदर कलाएं उकेरी जा रही है। जो स्कूल की सुंदरता को चार चांद लगा रही है। साथ ही प्रधानपति जोगिंदर सिंह (जिन्दू) द्वारा बताया गया कि प्राइवेट स्कूलो की तुलना में बेहतर बने तथा बच्चे पढ़ाई के लिये सरकारी स्कूल की तरफ आये इसके लिये वह प्रयास कर रहे है और इसमें सभी का सहयोग भी मिल रहा है।

साथ ही कहा कि जल्द ही उनकी ग्राम पंचायत में स्थित स्कूल को हाईस्कूल तक मान्यता मिले वह इसके लिये प्रयास कर रहे है उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उनकी ग्राम पंचायत में स्थित स्कूल को हाई स्कूल की मान्यता मिल जाएगी जिससे बच्चे हाई स्कूल तक यही शिक्षा ग्रहण करेंगे। ग्राम पंचायत अधिकारी छिनकी पार्वती देवी द्वारा बताया कि वर्तमान समय में 15 में वित्त योजना के ग्राम वीरुनागला में स्थित स्कूल में सौंदर्यीकरण, टाइल्स आदि का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीझील में मालुवा डालने का Video वायरल_बड़ा एक्शन लिया गया..

जिससे स्कूल को सुंदर लगे और प्राइवेट स्कूलों की तुलना में अच्छा बनाने की कोशिश करें जिससे बच्चें अच्छी व साफ सुथरे वातावरण में शिक्षा प्राप्त कर सके। वही ग्राम विकास अधिकारी संजय कुमार गांधी ने बताया कि उनके द्वारा मनेरगा कन्वर्जेंसस के कार्य करवा जा रहा है इसके अंतर्गत 5 लाख रुपये विधायक जी द्वारा, 12 लाख रुपये विभाग द्वारा व रुद्रपुर ब्लॉक प्रमुख द्वारा एक निधि के तहत विकास के लिये मदद दी जा रही है जिससे ग्राम पंचायत छिनकी में बेहतर कार्य किये जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : हाइवे पर ब्रेक फेल हो गये_डिवाइडर पर चढ़ी बेकाबू बस,हादसा टला..Video

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *