Alert : उत्तराखंड में जोरदार बारिश के आसार_13 से फिर रफ्तार पकड़ेगा मानसून..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में बारिश का मौसम एक बार फिर प्रभावी होने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून के साथ ही कुमाऊं मंडल के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। उसके साथ ही टिहरी, चमोली और रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

प्रदेश में मानसून की बारिश का क्रम जारी है। सोमवार को देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और बागेश्वर में कुछ क्षेत्रों में एक से दो दौर मूसलाधार बारिश हुई। देहरादून में दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश हुई जबकि कुछ क्षेत्रों में चटख धूप खिली रही। वहीं, प्रदेश भर में 13 सितंबर से जोरदार बारिश के आसार जताए गए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून और कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है जिसको देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी में भी कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ने बताया कि 13 सितंबर से मानसून एक बार फिर से सक्रिय होगा और पर्वतीय जनपदों में भारी से भारी बारिश हो सकती है।

वहीं सोमवार को केदारघाटी में गौरीकुंड हाईवे पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच पैदल तीर्थ यात्रियों का दल भूस्खलन की चपेट में आ गया। जिससे एक यात्री की मौत हो गई जबकि मध्य प्रदेश, बंगाल और नेपाल के तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। बारिश और अंधेरा होने के कारण यात्रियों को निकालने में दिक्कत आ रही थी।

सोमवार को शाम के 7:30 बजे सोनप्रयाग से आधा किलोमीटर आगे गौरीकुंड की तरफ पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। इससे वहां से गुजर रहे कुछ यात्री पत्थरों और मलबे की चपेट में आ गए। यह सभी केदारनाथ धाम से दर्शन कर लौट रहे थे।

सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से चार तीर्थयात्रियों को निकाला। इनमें से मध्य प्रदेश निवासी गोपाल की मौत हो गई थी जबकि चार लोग घायल हो गए। वही मौसम विभाग में पर्वतीय क्षेत्र में इन दिनों भारी बारिश के चलते यात्रियों से यात्रा पर जाने में सतर्कता बरतने की अपील की है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page