बनभूलपुरा हिंसा में वांटेड समेत 4 गिरफ्तार,अब तक 78..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में थाना-बनमूलपुरा में 03 अभियोग दर्ज किये गये हैं।

हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आस-पास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 74 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये।


इसी कड़ी में पुलिस ने बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से 04 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 78 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड में हल्द्वानी से नैनीताल- भीमताल आने वालों के लिए ट्रैफिक प्लान जारी

गिरफ्तार आरोपियों में अयाज अहमद पुत्र हाफीज शकील निवासी गोपाल मन्दिर वार्ड नं0-26 बनमूलपुरा (नामजद), मौ० समीर पुत्र चांद पुत्र सफीक अहमद निवासी इण्टर कॉलेज के पास इन्द्रानगर वार्ड नं0-31 थाना-बनभूलपुरा, जावेद कुरेशी पुत्र मौ० साकिब निवासी मौहम्मदी चौक वार्ड नं०-32, थाना-बनभूलपुरा, मो० फिरोज पुत्र अहमद रेंजा निवासी मोहम्मदी चौक टयूबल के पास बनभूलपुरा शामिल हैं। 

सलमान की जांच और अब्दुल मलिक की पत्नी पर FIR दर्ज

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में बीती 8 फरवरी को हुई हिंसा एवं दंगे के बाद अब हालात पूरे तरीके से सामान्य है, लेकिन बनभूलपुरा क्षेत्र का एक वीडियो कल से सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में हैदराबाद से आए एक युवक सलमान का है। जो बनभूलपुरा के दंगे में प्रभावित लोगों को रुपए बांटता नज़र आ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम

जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, बताया जा रहा है कि युवक सलमान खान हैदराबाद का रहने वाला है। जिसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भी अपना वीडियो शेयर किया है। सलमान इंस्टाग्राम के salman khan hyc अकाउंट पर रुपए बांटता हुआ दिख रहा है।

ऐसे में इस पूरे मामले को लेकर एसएसपी नैनीताल प्रहलाद मीणा ने बताया कि युवक से पुलिस की टीम ने पूछताछ की है, उन्होंने यह पूछताछ की है कि इसके द्वारा जो पैसे बांटे जा रहे हैं, वह कहां से आए और उसको कौन से संगठन फंडिंग करते हैं,उसके बैंक अकाउंट की डिटेल भी पुलिस की द्वारा लिया गया है। मामले को हर एंगल से देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट_ऐसे चेक करें नतीजे

वही नगर निगम की तहरीर पर पुलिस ने अब्दुल मलिक, उसकी पत्नी सफिया मलिक, अब्दुल रजाक, अख्तरी बेगम, नवी राजा खा, एवं गौस रजा खा पर धोखाधड़ी, षड्यंत्र रचने, मरे हुए व्यक्ति का नाम उपयोग कर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करना, अवैध प्लाटिंग जैसे मामले में मुकदमा दर्ज किया है, जिसकी जांच की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *