हाय बेरोज़गारी : उद्योगपति सरकार पर नए उद्योग के लिए जमीन ना उपलब्ध कराने का आरोप लगा रहे हैं।

ख़बर शेयर करें

काशीपुर उधमसिंह नगर ( GKM news अज़हर मलिक ) प्रदेश सरकार उत्तराखंड में भले ही उद्योगों को बढ़ावा देने की बात कर रही है तो वही उद्योगपति सरकार पर नए उद्योग के लिए जमीन ना उपलब्ध कराने का आरोप लगा रहे हैं। यही कारण है कि उद्योग नगरी के रूप में शुमार उधम सिंह नगर के काशीपुर में नए उद्योग नहीं लग पा रहे हैं। जिसके चलते कई लोग बेरोजगारी का भी शिकार हो रहे हैं। बता दें कि पूर्व में उधम सिंह नगर जनपद में उद्योग लगाने के लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण कार्य किए थे।

जिसके चलते जनपद के रुद्रपुर और काशीपुर में कई उद्योग स्थापित हुए। जिसमें स्थानीय लोगों को रोजगार भी दिया गया था। लेकिन के जीसीसीआई के अध्यक्ष ने अब वर्तमान की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार नए उद्योगों को लगाने के लिए जमीन मुहैया नहीं करा पा रही है.

यह भी पढ़ें 👉  बाबा तरसेम हत्याकांड : अमरजीत एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

जिसका नतीजा है कि काशीपुर में उद्योग लगाने को तैयार कई उद्योगपति जमीन के अभाव के चलते उद्योग नहीं लगा पा रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अन्य प्रदेशों की जगह काशीपुर में जमीन महंगी होने के चलते उद्योगपति दूसरे प्रदेशों की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उद्योग नीति बनाई जाए जिससे यहां नए उद्योगपति आकर्षित होकर अपने उद्योग को स्थापित करें और बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में युवक को गोली मारने वाले पकड़े गए,IPL टीम को लेकर हुई थी बहस..

बयान: अशोक बंसल ………………….. अध्यक्ष, केजीसीसीआई चैम्बर

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *