दूर परदेस में हाथ जोड़ लगा रहे गुहार , सुन ले सरकार।

ख़बर शेयर करें

बाजपुर { GKM  News } जहां देश के कोने – कोने में मजदूर फंसे हुए है  और मजदुरो का पलायन भी नही रूक रहा है। तो वहीं उधम सिंह नगर के बाज़पुर में रहने बाले 21  मजदुर हरियाणा में फंसे  हैं । जिन्होंने एक वीडियो बना कर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य को भेज मदद की गुहार लगाई है। वीडियो में भोजन आदि की समस्या होने के बारे में बताते हुए जल्द से जल्द घर भिजवाने की व्यवस्था करने की मांग की है। जहां वीडियो वायरल होने के बाद दर्ज मंत्री ने इन्हें घर वापसी की कवायत शुरू कर दी है । 

 – आपको बता दें कि उधम सिंह नगर बाज़पुर के गांव बरहैनी से 23 लोग मार्च माह में हरियाणा के रेवाड़ी जनपद के जीतपुरा गांव में सरसों की फसल काटने के लिए गए थे। काम खत्म कर लौटने की तैयारी में थे कि लॉकडाउन के चलते बाहर निकलना मुश्किल हो गया। ऐसे में गांव में ही खेत में बनाई कुटिया में फंस गए। जितना राशन था, समय के साथ खत्म हो गया। दाने-दाने को मोहताज हो गए। पांच माह की गर्भवती महिला समेत परिवार के सभी लोग किसी तरह दिन काट रहे हैं। ऐसे हालात में वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगाने के अलावा और कोई चारा नजर नहीं आया। वायरल वीडियो में मंत्री आर्य से वहां से किसी भी सूरत में निकालने की मांग की गई है। 

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट_ऐसे चेक करें नतीजे

बाइट – उत्तराखंड दर्जा मंत्री – राजेश कुमार

वीओ – इनके अनुसार इन्हने ये वीडियो देखी है जिसको लेकर इनकी बात डीएम उधम सिंह नगर से हो गयी है। जो ये कह रहे हैं कोशिश की जा रही है कि इन तक सुबिधा पहुंच सके ओर इन्हें घर बापसी की कवायत शुरू कर दी है। जैसे ही कोई व्यवस्था होती है इन्हें बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी कल आ रहे हैं हल्द्वानी..
ReplyForward
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *