जल्द दूर होने वाली है नैनीताल की सबसे बड़ी समस्या..पर्यटकों को मिलेगी बड़ी राहत…

ख़बर शेयर करें

नैनीताल (GKM News Sulemaan khan ) उत्तराखंड की प्रतिष्टित पर्यटन नगरी नैनीताल की सबसे बड़ी पार्किंग समस्या से निबटने के लिए जिलाधिकारी की कवायद रंग ला रही है । जिलाधिकारी ने पार्किंग निर्माण के लिए लोनिवि को ₹42,00,000/=(बयालीस लाख रुपये)की धनराशि स्वीकृत की है ..

नैनीताल में मल्लीताल फ्लैट्स के अलावा कोई बड़ी स्थायी पार्किंग नहीं है । नैनीताल में ग्रीष्मकालीन सीजन के दौरान लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं । इसमें से कई लोग अपने निजी वाहन अथवा टैक्सी से यहां आते हैं । इस दौरान यहां गाड़ी वाली स्थानीय जनता भी बढ़ जाती है और रास्तों पर पार्क की गई गाड़ियों की वजह से घंटों घंटों जाम लगता है । इससे निबटने के लिए कई जिलाधिकारियों ने प्रयत्न किए, जो अभी तक सफल नहीं हो सके थे ।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम योगी आदित्यनाथ की माता ऋषिकेश एम्स में भर्ती..

आज मैट्रोपोल की शत्रु संपत्ति को डिप्टी कस्टोडियन को दिलाने के साथ जिलाधिकारी सविन बंसल ने ₹42,00,000/=(बयालीस लाख रुपये)की धनराशि, बैरियर, सी.सी.टी.वी.कैमरे, सौन्दर्यकरण, महिला एवं पुरूष शौचालय, स्टाफ रूम आदि बनाने के लिए अवमुक्त किये हैं पूर्व मेंं जिलाधिकारी के प्रस्ताव पर शत्रु सम्पत्ति के कस्टोडियन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शत्रु सम्पत्ति परिसर की वाहन पार्किंग, सम्पत्ति की अभिरक्षा तथा नियंत्रण के लिए स्थायी प्रकृति के निर्माण कार्यों की अनुमति दे दी है ।

यह भी पढ़ें 👉  बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले गये,पावन पल के साक्षी बने हजारों श्रद्धालु..

लो.नि.वि.द्वारा मैट्रोपोल परिसर में समतलीकरण, नाली निर्माण और वायर फेंसिंग के साथ सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य किया जायेगा।

बयान बंसल, जिलाधिकारी नैनीताल।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *