खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने आंगनबाड़ी केन्द्रों पर अचानक मारा छापा, दो केंद्रों के खिलाफ मुकदमे के आदेश….

ख़बर शेयर करें

उधमसिंह नगर रूद्रपुर ( GKM न्यूज़ विकास वर्मा ) रुद्रपुर में खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने आंगनबाड़ी केंद्रों में छापेमारी की इस दौरान उन्होंने रम्पुरा क्षेत्र में संचालित दो आंगनबाड़ी केंद्रों में अनिमियता भी पाई। जिसके बाद दोनों ही केंद्रों की संचालिका उनके खिलाफ 15 दिन के अंदर कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कार्यवाही नही होती है तो 16वे दिन आयोग द्वारा दोनों ही आंगनबाड़ी केंद्रों की संचालिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत को सूचना मिली थी कि रुद्रपुर क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र को लापरवाही से संचालित किया जा रहा है। जिसपर आयोग के अध्यक्ष रावत द्वारा ओचक निरीक्षण किया तो रम्पुरा क्षेत्र में एक आंगनबाड़ी केंद्र बन्द पाया गया तो वही दूसरा आंगनबाड़ी केंद्र मात्रा 8×8 के कमरे में संचालित किया जा रहा था। जिसे देख आयोग के अध्यक्ष अपना आपा खो बैठे और उनके द्वारा संचालिका की जमकर फटकार लगाई। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए दोनों ही आंगनबाड़ी केंद्रों की संचालिकाओ के खिलाफ 15 दिन के भीतर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड 10th-12th के नतीजे जारी,हाईस्कूल में प्रियांशी-इंटर में पीयूष ने किया टॉप..ऐसे करें चेक

साथ ही 8×8 के कमरे में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र को बदलने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अगर 15 दिन के अंदर अधिकारियों द्वारा कार्यवाही नही की जाती है तो 16 वें दिन आयोग खुद मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही करेगा। जिसके बाद वह राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का निरीक्षण करने पहुचे जहा पर उन्होंने बच्चो को मिलने वाले भोजन को स्वयं खाकर चैक किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : महिला कांस्टेबल ने दिखाया साहस_देखिए मौत के मुंह से कैसे बचा ये शख़्स..Video

बयान- भूपेंद्र सिंह रावत — खाद्य आयोग अध्यक्ष, उत्तराखण्ड

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page