गृहमंत्री के उत्तराखंड दौरे की तैयारियां हुईं तेज़,एनकॉर्ड की करेंगे समीक्षा

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह 13 अक्तूबर को आ रहे हैं। इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पूरी तैयारियां कर ली हैं। तैयारियों के संबंध में मंगलवार को कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार ने भी अफसरों को निर्देश दिए।

गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश में नार्को कोआर्डिनेशन सेंटर (एनकॉर्ड) की समीक्षा करेंगे। इस दौरान नशे के खिलाफ हो रही कार्रवाई की समीक्षा भी की जाएगी। उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री बनाने के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की जाएगी। इस दौरे में वह उत्तरकाशी भी जाएंगे और वाइब्रेंट विलेज का दौरा भी करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर डीजीपी अभिनव कुमार ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में अफसरोंं संग महत्वपूर्ण बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने गृह मंत्री की प्रस्तावित समीक्षा बैठकों की तैयारी समय से पूरी करने को कहा। इससे पहले ब्रीफिंग और रिहर्सल भी समय से करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान माननीय गृह मंत्री जी के भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत किए गए सुरक्षा-प्रबन्धों, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था की समीक्षा की गई तथा वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के दृष्टिगत सभी को सजग व सतर्क रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं समय से पूरी हों और लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े। साथ ही माननीय गृह मंत्री जी की प्रस्तावित समीक्षा बैठकों की तैयारी समय से पूरी करने, ब्रीफिंग एवं रिहर्सल समय से कराने हेतु भी निर्देशित किया।

बैठक में ए पी अंशुमान, अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना एवं सुरक्षा, विम्मी सचदेवा, पुलिस महानिरीक्षक, मुख्यालय/पी एंड एम, नीलेश आनंद भरणे, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, करन सिंह नगन्याल, पुलिस महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page